Wikipedia

Search results

Thursday 9 May 2013

घास का मैदान

                                                               घास का मैदान

तालाब घास का मैदान नए सार्वजनिक स्विमिंग पूल. चेक गणराज्य में Znojmo में Loucký मठ के पास स्थित है. तालाब घास का मैदान मनोरंजन के आकर्षण के साथ अपने आगंतुकों की पेशकश 50 मीटर तैराकी पूल, स्की कूद, 3 तैराकी पटरियों और चालू चैनल के साथ एक द्वीप. तो आकार 25 x 21 मीटर की तैराकी 1.8 MA 8 पटरियों की गहराई के साथ पूल है. तैरने के लिए एक स्विमिंग पूल आकार 12 x 12 मीटर और गहराई 1 मीटर पूल स्लाइड और पानी स्लाइड के मुँह है. बच्चों की wading पूल के लिए 15 से 10 मीटर और गहराई के एक औसत के लिए उपलब्ध है 25 सेमी है. पूल में पानी 26 डिग्री का तापमान Celsia.तालाब घास का मैदान को गरम किया जाता है खेल के बहुत है. हम एक बीच वॉलीबॉल अदालत मिल जाए, खेल का मैदान streetball, खेल का मैदान और टेबल टेनिस टेबल कर सकते हैं. नाश्ते के लिए वहाँ एक साल के साथ एक रेस्तरां दौर ऑपरेशन है, और दो ताज़गी खड़ा है. वहाँ बहुत कुछ छूट के लिए घास क्षेत्रों के भी हैं. इससे पहले इस इलाके के बारे में 240 प्रभार से मुक्त कार के लिए पार्किंग है. क्षेत्र में एक किराये छाते, धूप कुर्सियों और खेल उपकरण है.

बांध घास का मैदान नदी पर एक जल भंडार जंगली ईगल पर्वत ईगल है. गांव /pastviny-1952540.htm में Klášterec Orlicí शहर के ग्रासलैंड चेक गणराज्य . बांध घास का मैदान 1933 और 1938 के बीच बनाया, और था उसके समारोह में मुख्य रूप से बाढ़ नियंत्रण और प्रवाह की रक्षा गया था. बांध और पनबिजली संयंत्र बनाया गया था. एक ही समय में शुरू बांध घास का मैदान मनोरंजन प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया. बांध एक ईंट, उच्च 43 milliamperes लम्बाई 193 मीटर है जलाशय के बारे में 7 किमी लंबी है और 110 हेक्टेयर क्षेत्र में रह रहे हैं. गर्मियों बांध घास का मैदान में तैराकी, पानी के खेल और मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया. आसपास बांध लंबी पैदल यात्रा और साइकिल चालन के लिए उपयुक्त है, वहाँ कई चिह्नित लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स रहे हैं ..

  घास के मैदानों कई नामों से जाना. अमेरिका मिडवेस्ट में, वे prairies के रूप में जाना हो. दक्षिण अमेरिका में, वे कहते Pampas रहे हैं. केंद्रीय यूरेशियन steppes घास के मैदानों के रूप में भेजा है, जबकि अफ्रीका में वे नाम सवाना रहे हैं. वे सब आम में है क्या उनके स्वाभाविक रूप से प्रभावी वनस्पति के रूप में घास है. घास के मैदानों पाए जाते हैं जहां पर्याप्त नियमित रूप से एक जंगल के विकास का समर्थन वर्षा नहीं है, लेकिन बहुत कम ऐसा नहीं के रूप में एक रेगिस्तान बनाने के लिए.
 वास्तव में, ज्यादातर घास जंगल और रेगिस्तान के बीच में स्थित हैं. पृथ्वी की भूमि के बारे में एक चौथाई घास के मैदानों से आच्छादित है, लेकिन इन देशों के कई खेतों में बदल दिया गया है. घास के मैदानों आम तौर पर खुला और काफी फ्लैट हैं, और वे अंटार्कटिका के अलावा हर महाद्वीप पर मौजूद हैं. अधिकांश एक महाद्वीप के इंटीरियर के सुखाने की मशीन भागों में झूठ बोलते हैं.
   उष्णकटिबंधीय और शीतोष्ण: वहाँ घास के दो विभिन्न प्रकार होते हैं. दक्षिणी गोलार्द्ध में घास के मैदानों के लिए उत्तरी गोलार्द्ध में उन लोगों से ज्यादा वर्षा हो जाते हैं. कुछ घास से अधिक 7 (2 मीटर), पैर बढ़ने और मिट्टी में कई फुट तक जड़ें हैं.
 उष्णकटिबंधीय घास गर्म वर्ष दौर है, लेकिन आमतौर पर एक सूखे और एक बरसात के मौसम है. ऐसा ही एक उष्णकटिबंधीय चरागाह, अफ्रीकी सवाना, दुनिया के हाथी, जिराफ, गैंडा, zebras, शेर, hyenas warthogs सहित, और सबसे पहचानने योग्य प्रजातियों में से कुछ के लिए घर है.
 शीतोष्ण घास है, जो प्रति वर्ष बारिश के बीच 10 और 30 इंच (25 और 75 सेंटीमीटर) औसत छोटी घास, कभी कभी तो बस कुछ मिलीमीटर है. एक से बढ़ के मौसम और एक निष्क्रिय मौसम: इन क्षेत्रों को दो सत्रों है. निष्क्रिय के मौसम के दौरान, कोई घास क्योंकि यह बहुत ठंड है विकसित कर सकते हैं.
  जानवरों कि शीतोष्ण घास के मैदानों में रहते हैं, शुष्क हवा की स्थिति के लिए अनुकूलित है. सांप और coyotes जैसे और शिकारियों, चूहों और जैक खरगोश जैसे जानवरों burrowing, वहाँ चिकारे और हिरण की तरह चराई जानवर हैं. उत्तर अमेरिकी घास घर एक बार जंगली भैंसों के लाखों लोगों के लिए गए थे, इससे पहले कि उनमें से ज्यादातर मनुष्यों द्वारा मारे गए थे.जब बरसात का मौसम आता है, कई घास के फूल, जिनमें से कुछ अच्छी तरह से सर्दियों में भूमिगत भंडारण अंगों और मोटी स्टेम अड्डों की मदद से बच सकते हैं के साथ लेपित हो गया है.
 कोई अन्य निवास स्थान के रूप में कृषि घास के मैदानों के रूप में मनुष्य के लिए उपयोगी है. मिट्टी के लिए गहरी और उपजाऊ, cropland या चराई के लिए आदर्श होते हैं. उत्तर अमेरिकी prairielands की ज्यादातर एक पृथ्वी पर सबसे अमीर कृषि क्षेत्रों में से एक में बदल दिया गया है.
  आग, दोनों प्राकृतिक और मानव का कारण बना, घास के मैदानों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण हैं. प्राचीन शिकार लोगों के लिए नियमित रूप से बनाए रखने और घास के मैदानों का विस्तार, और में ले जाने से आग असहिष्णु पेड़ों और shrubs को रोकने के लिए आग निर्धारित किया है. घास को आग जीवित करने में सक्षम होते हैं क्योंकि वे के बजाय ऊपर से नीचे से बढ़ता है.

No comments:

Post a Comment